Monday 4 April 2022

68500 शिक्षक भर्ती:- भर्ती का फॉर्म न खुलने से परेशान, किया प्रदर्शन, एक दिन बढ़ाई आवेदन की तिथि

 68500 शिक्षक भर्ती:- भर्ती का फॉर्म न खुलने से परेशान, किया प्रदर्शन, एक दिन बढ़ाई आवेदन की तिथि



परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में चयनित मेरिटोरियस रिजर्व कैटेगरी (एमआरसी) के अभ्यर्थियों ने रविवार को शिक्षा निदेशालय में बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। मनपसंद जिला आवंटन के लिए ऑनलाइन आवेदन में गड़बड़ी से अभ्यर्थी नारज रहे। उनका कहना है कि सचिव की ओर से जारी गाइडलाइन में याचिकाकर्ताओं से आवेदन मांगे गए हैं। लेकिन 68500 भर्ती के जिस आवेदन पर विकल्प देना है, वह खुल नहीं रहा। कार्यालय में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे रहा।




रविवार को अवकाश के दिन प्रदर्शन के लिए बरेली, आजमगढ़, मुरादाबाद, सहारनपुर, कौशाम्बी, फतेहपुर, बलिया, चित्रकूट और प्रयागराज आदि जिलों से आए शिक्षकों ने मांग की कि सभी याचिकाकर्ताओं के ऑनलाइन आवेदन के लिए फॉर्म खोला जाए जिससे पसंदीदा जिले का चुनाव कर सकें।


प्रदर्शन करने वालों में फतेहपुर के शनी सिंह, आकाश शुक्ला व आलोक शुक्ला, नवीन सिंह चित्रकूट, सचिन गौतम व श्यामू वर्मा बहराइच, सुनील प्रजापति मऊ, अश्वनी गुप्ता सिद्धार्थनगर, अखिलेश यादव मुजफ्फरनगर, आकाश साहनी आजमगढ़, शैलेंद्रमणि तिवारी प्रतापगढ़, अभिषेक प्रताप सिंह बलिया आदि रहे.

गलत तरीके से लाभ लेने वालों पर करें कार्रवाई


अभ्यर्थियों का कहना है कि गाइडलाइन में याचिकाकर्ताओं को ही आवेदन के निर्देश दिए गए हैं। लिहाजा चयनित सभी शिक्षकों के लिए ऑन लाइन आवेदन का विकल्प खोलना चाहिए। इसके बाद काउंसिलिंग से सत्यापन कराया जाए। यदि वह याची नहीं हैं, गलत तरीके से लाभ लेने का प्रयास किया है तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो।

एक दिन बढ़ाई आवेदन की तिथि

बेसिक शिक्षा परिषद ने एमआरसी अभ्यर्थियों के जिला आवंटन के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि पांच अप्रैल तक बढ़ा दी है। शनिवार को चार अप्रैल तक आवेदन मांगे गए थे।

● मेरिटोरियस रिजर्व कैटेगरी के अभ्यर्थियों की होगी मनपसंद तैनाती

● जिले का ऑनलाइन विकल्प देने को मंगलवार तक का समय बढ़ाया

68500 शिक्षक भर्ती:- भर्ती का फॉर्म न खुलने से परेशान, किया प्रदर्शन, एक दिन बढ़ाई आवेदन की तिथि Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment