Monday 18 April 2022

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार जल्द मिलेगी राहत 2 दिन बाद बारिश की उम्मीद

लखनऊ. उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh के लोगों के लिए मौसम विभाग Wethers department का ताजा अनुमान काफी बहुत-बहुत राहत देने वाला है. अभी तक के अनुमान के अनुसार दो दिनों Day's बाद यानी 21 अप्रैल April को प्रदेश में बारिश Rain की संभावना है.बारिश का दायरा पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक रहेगा. हांलांकि बारिश Rain ज़ोरदार नहींं, बल्कि हल्की फुल्की ही होगी, लेकिन इससे तपिश में थोड़ी बहुत राहत जरूर मिल जाएगी. 21 अप्रैल April की बारिश Rain के बाद 22 अप्रैल April तक राहत बनी रहेगी. उसके बाद तापमान फिर से चढ़ना शुरू होगा.

लखनऊ Lucknow स्थित मौसम विभाग Wethers department के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि गर्मी के सीजन की पहली बारिश 21 अप्रैल April को संभवत है. पश्चिमी यूपी Uttar Pradesh से लेकर पूर्वी यूपी UP में बारिश होगी. हालांकि प्रदेश के कुछ ही जिलों में कहीं-कहीं बारिश Rain की संभावनाएं है. 22 अप्रैल April से मौसम Wethers साफ हो जाएगा, लेकिन इस दिन भी राहत मिलेगी. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मौसम में ये बदलाव देखने को मिलेगा।

हम आपको बता दें कि प्रदेश Pradesh में ज़्यादातर शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या इससे उपर ही दर्ज़ किया जा रहा है. रविवार Sunday को कानपुर और झांसी में दिन का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के पार दर्ज़ किया गया. वाराणसी, प्रयागराज, सुल्तानपुर, रायबरेली और आगरा में दिन का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार दर्ज किया गया है. नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर और बरेली में ही तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहा.गर्मी के इस सितम से लंबी-लंबी राहत तो नहीं, लेकिन 21 अप्रैल April की बारिश Rain से कहीं-कहीं हल्की राहत मिल सकती है. बता दें कि प्रदेश में 15 जून या उसके बाद मॉनसून manaoon का प्रवेश होगा. मॉनसून के आगमन के बाद ही तपती गर्मी से लंबी रात मिल सकेंगी. अप्रैल April के बाद मई May के महीने mahine में तो और तपन देखने को मिलेगी. हालांकि बीच-बीच में हल्की बारिश Rain और धूल भरी आंधी से थोड़ी राहत मिलती रहेंगी. फिलहाल 21 अप्रैल April को ही बारिश की संभावनाएं जताई गयी है. उसके बाद के मौसम का अनुमान बाद में जारी किया जायेगा.अगर बारिश होती हैं तो भीषण गर्मी से लोगों को थोड़ी बहुत राहत मिल सकती है फिलहाल अभी लोग भीषण गर्मी से हाल-बेहाल हैं।

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार जल्द मिलेगी राहत 2 दिन बाद बारिश की उम्मीद Rating: 4.5 Diposkan Oleh: rinku

0 comments:

Post a Comment