Saturday 16 April 2022

पिछले 2 सालों से भी स्कूलों का कायाकल्प अधूरा, फिर बढ़ाई तारीख सीडीओ ने शीघ्र ही स्कूलों के कायाकल्प का कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए हैं।

  पिछले 2 सालों से  भी स्कूलों का कायाकल्प अधूरा, फिर बढ़ाई तारीख सीडीओ ने शीघ्र ही स्कूलों के कायाकल्प का कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए हैं।

 बिजनौर,
जिले में दो साल से चल रहा सरकारी स्कूलों का ऑपरेशन कायाकल्प का कार्य कब पूरा होगा? कायाकल्प का कार्य तो पूरा नहीं हुआ लेकिन तारीख पर तारीख बढ़ाई जा रही है। सीडीओ केपी सिंह ने समीक्षा की तो कार्य अधूरा निकला। सीडीओ ने शीघ्र ही स्कूलों के कायाकल्प का कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए हैं।




ऑपरेशन कायाकल्प के तहत परिषदीय स्कूलों का कायाकल्प होना है। ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायत और नगर क्षेत्र में नगर पालिका और विनियमित क्षेत्र द्वारा स्कूलों के कायाकल्प का काम पूरा होना है। एक दर्जन से अधिक विन्दुओं का काम होना है लेकिन अभी तक कार्य पूरा नहीं हुआ। डीएम भी कायाकल्प के कार्य को पूरा करने के निर्देश दे चुके हैं। सीडीओ केपी सिंह ने ऑपरेशन कायाकल्प के कार्यो की समीक्षा की तो काफी काम अधूरा मिला। समीक्षा में सामने आया है कि पेयजल मे 41 स्कूल, सबमर्सिबल 210,53 स्कूलों में बालक शौचालय, 47 स्कूलों में बालिका शौचालय, 562 स्कूलों में बालक मूत्रालय, 335 स्कूलों के शौचालय में टाईलीकरण, 288 स्कूलों में मल्टीपल हैंडवॉश, विद्युत उपकरण में 116 स्कूल, विद्युत कनेक्शन में 184 विद्यालयों में कमियां है। सीडीओ केपी सिंह ने 30 नवम्बर तक कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। नगर क्षेत्र बिजनौर में अभी कम्पोजिट विद्यालय पुलिस लाइन में तो कायाकल्प का काम शुरू भी नहीं हुआ है। जबकि अध्यापक विद्यालय में कायाकल्प कराने के लिए लगातार सम्बंधित से मांग कर रहे हैं.


ऑपरेशन कायाकल्प के तहत स्कूलों में जो काम अधूरा है उसे प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र ही पूरा कराया जाएगा। कार्य तेजी से चल रहा है। बहुत जल्द कायाकल्प का कार्य पूरा होगा।
सतीश कुमार, डीपीआरओ, बिजनौर

पिछले 2 सालों से भी स्कूलों का कायाकल्प अधूरा, फिर बढ़ाई तारीख सीडीओ ने शीघ्र ही स्कूलों के कायाकल्प का कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: NEWS

0 comments:

Post a Comment